बीजेपी ने शेयर की राहुल गाँधी की रावण अवतार 7 सिर वाली वाली फोटो, क्या हैं इस फोटो का सच

Indian politics news in Hindi today / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share photo with 7 heads / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share poster / Unreported breaking news stories / Rahul Gandhi Ravana Poster

BJP calls Rahul Gandhi Ravana share photo with 7 heads: बीजेपी ने शेयर की राहुल गाँधी की रावण अवतार 7 सिर वाली वाली फोटो, क्या हैं इस फोटो का सच

Rahul Gandhi Ravana Poster: भाजपा ने राहुल गांधी को धर्म और राम विरोधी बताते हुए रावण से उनकी तुलना की है. इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया या बयान नहीं दिया गया है.

BJP calls Rahul Gandhi Ravana: हाल ही में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) और उससे पहले 5 राज्यों के चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच पोस्टर वार आरंभ हो गई है. भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस के प्रिंस राहुल गांधी पर हमला बोला. लगातार ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’ नारे के साथ भाजपा पर निशाना साध रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भाजपा ने आधुनिक रावण से की है.

भाजपा ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी राहुल गाँधी की रावण अवतार 7 सिर वाली वाली फोटो शेयर की है, जिसमें उन्हें धर्म और राम विरोधी बताया है. बीजेपी की तरफ से शेयर की गई यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गई है. कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पोस्टर पर आज दोपहर तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

‘नये जमाने का रावण, जिसका एकमात्र लक्ष्य देश की बर्बादी’

बीजेपी ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का जो पोस्टर शेयर किया है, उसमें रावण की तरह राहुल गाँधी के 7 सिर दिखाये गये हैं. पोस्टर पर ऊपर बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है, भारत खतरे में है. इसके साथ ही पोस्टर पर नीचे की तरफ लिखा है, ए कांग्रेस पार्टी प्रोडक्शन डायरेक्टेड बाय जॉर्ज सोरोस (A Congress Party Production Directed by George Soros) फोटो के कैप्शन में लिखा हुआ है, नये जमाने का रावण यहां है, जो दुष्ट, धर्म और राम विरोधी है. उसका एकमात्र लक्ष्य देश को बर्बाद करना है.

सबसे अनोखी बात बीजेपी की तरफ से अपलोड पोस्टर में जॉर्ज सोरोस का नाम लिखा पाया जाना है. वास्तव में, जॉर्ज सोरोस एक अमेरिकी अरबपति बिजनेसमैन है, जो पूरी दुनिया में चैरिटी करने का दावा करता हैं. जॉर्ज सोरोस का एक NGO ओपन सोसाइटी फाउंडेशन (Open Society Foundation) भी है, जिसके द्वारा वो चैरिटी के काम करते हैं. लेकिन जॉर्ज सोरोस पर इस NGO के जरिये दूसरे देशों में लोकतांत्रिक सरकारों को गिराकर अपनी पसंद के नेताओं को बैठाने के इलज़ाम लगते रहे हैं.

BJP calls Rahul Gandhi Ravana share photo with 7 heads: बीजेपी ने शेयर की राहुल गाँधी की रावण अवतार 7 सिर वाली वाली फोटो, क्या हैं इस फोटो का सच
Indian politics news in Hindi today / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share photo with 7 heads / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share poster / Unreported breaking news stories / Rahul Gandhi Ravana Poster

PM मोदी के सख्त विरोधी हैं जॉर्ज सोरोस

जॉर्ज सोरोस को PM नरेंद्र मोदी का सख्त विरोधी माना जाता है. सोरोस PM मोदी की सरकार जल्द ही गिरने की भविष्यवाणी की थी. लगभग 8 महीने पहले म्यूनिख सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक में जॉर्ज सोरोस ने यह भविष्यवाणी की थी. उन्होंने भारत को लोकतांत्रिक देश बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी को अलोकतांत्रिक नेता बताया था, जो महज मुस्लिमों के साथ हिंसा करने के कारण जल्द बड़ा नेता बना है. अभी हाल ही में अडानी ग्रुप को लेकर भी जॉर्ज सोरोस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था.

इससे पहले साल 2020 में भी जॉर्ज सोरोस ने कश्मीर से अनु्च्छेद 370 हटाने और उसके बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बनाने पर भी प्रधानमंत्री मोदी पर (मौखिक रूप से) हमला किया था. जॉर्ज सोरोस ने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की षड़यंत्र किया जा रहा है. जॉर्ज सोरोस की नाराजगी का कारण साल 2016 में PM मोदी की सरकार के द्वारा भारत में उनके NGO के जरिये होने वाली विदेशी फंडिंग पर रोक लगा देने को माना जा रहा है.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तो ऑस्ट्रेलिया में जॉर्ज सोरोस को सरेआम एक इंटरव्यू के दौरान बूढ़ा, अमीर, जिद्दी और खतरनाक बोला था, जिसे अपनी पसंद का आदमी नहीं जीतने पर चुनाव में और संबंधित देश के लोकतंत्र में कमी और बुराई दिखने लगती है.

क्यों बीजेपी जोड़ रही है राहुल गाँधी और जॉर्ज सोरोस का नाम

बीजेपी ने ओपन सोसाइटी फाउंडेशन (Open Society Foundation) के उपाध्यक्ष सलिल शेट्टी के कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने को लेकर राहुल गांधी लपेटा था. इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने भी अभी जून में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के बीच जॉर्ज सोरोस के लोगों से मुलाकात की. बीजेपी PM मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस सरकार पर जॉर्ज सोरोस का साथ लेने का दोष लगा रही है.

यह भी पढ़ें: (Indian politics news in Hindi today / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share photo with 7 heads / BJP calls Rahul Gandhi Ravana share poster / Unreported breaking news stories / Rahul Gandhi Ravana Poster)

83 / 100

30 thoughts on “बीजेपी ने शेयर की राहुल गाँधी की रावण अवतार 7 सिर वाली वाली फोटो, क्या हैं इस फोटो का सच”

Leave a Comment

Exit mobile version