CBFC Asked For Bribe: फिल्म सर्टिफिकेट के बदले CBFC ने मांगी रिश्वत, साउथ एक्टर ने दिए सबूत

CBFC asked for bribe: फिल्म सर्टिफिकेट के बदले CBFC ने मांगी रिश्वत, साउथ एक्टर ने दिए सबूत

breaking news web status / Unreported breaking news status / CBFC asked for bribe / Unreported breaking news stories / Mark Antony Movie / Actor Vishal

CBFC asked for bribe: फिल्म सर्टिफिकेट के बदले CBFC ने मांगी रिश्वत, साउथ एक्टर ने दिए सबूत

एक्टर vishal ने CBFC पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. उन्होंने सबूत के साथ बैंक की रसीदें भी साँझा की हैं.

Central Board of Film Certification: (CBFC) फिल्म प्रमाणन बोर्ड इन दिनों फिल्मों में दिखाये जाने वाले सीन्स को लेकर कुछ ज्यादा सख्त हो गया है. धर्म या सेंसेटिव मुद्दे पर बनाई गई फिल्मों पर बोर्ड (कट करके) कट्स लगाकर और फिल्म के सीन्स बदलकर ही इसे सर्टिफिकेट के लिए आगे बढ़ता है.

CBFC asked for bribe: फिल्म सर्टिफिकेट के बदले CBFC ने मांगी रिश्वत, साउथ एक्टर ने दिए सबूत
Central Board of Film Certification (CBFC)

और, हाल ही में साउथ के मशहूर एक्टर विशाल (Actor Vishal) ने CBFC पर चौंका देने वाला आरोप लगा दिया. एक्टर विशाल कहना है की बोर्ड ने उनकी फिल्म को सर्टिफिकेट देने के लिए रिश्वत मांगी है और यह रिश्वत लाखों में है. विशाल के अनुसार बोर्ड के कुछ अधिकारियों ने सर्टिफिकेट के बदले 6.5 लाख रुपए की मांग की हैं.

अभिनेता विशाल अपनी आने वाली फिल्म ‘मार्क एंटनी’ (Mark Antony Movie) को लेकर सुर्खियों में आ गये हैं. ये फिल्म रिलीज होने वाली है और इसकी रिलीज से पहले विशाल की ये फिल्म CBFC की प्रॉसेस से गुजर रही है. इसी दौरान विशाल ने चौंका देने वाला दावा किया हैं. उनका कहना है कि सीबीएफसी के अधिकारियों ने उनकी फिल्म स्कीनिंग और इसे यू/ए प्रमाणपत्र देने के बदले में 6.5 लाख रुपये की रिश्वत मांग की है. विशाल ने इस पूरे मामले पर पोस्ट भी साँझा की है. बताया कि उन्होंने रिश्वत की रकम दे दी हैं और विशाल ने पोस्ट में भुगतान के सबूत के रूप में बैंक लेनदेन रसीदें साँझा की हैं.

विशाल ने पोस्ट में लिखा- ‘स्क्रीन पर भ्रष्टाचार दिखाया जाना सही है पर असल जिंदगी में नहीं. ये सही नहीं है, खासकर सरकारी कार्यालयों में. मुंबई में CBFC के कार्यालयों में इससे भी बुरा हो रहा है. मुझे फिल्म मार्क एंटनी के हिंदी वर्जन के लिए 6.5 लाख रुपए रिश्वत के देने पड़े. 3 लाख स्क्रीनिंग के लिए और 3.5 लाख सर्टिफिकेट पाने के लिए’.

CBFC asked for bribe: फिल्म सर्टिफिकेट के बदले CBFC ने मांगी रिश्वत, साउथ एक्टर ने दिए सबूत
Mark Antony / Unreported breaking news stories / Mark Antony Movie / Actor Vishal

(Actor Vishal) एक्टर विशाल ने आगे लिखा- ‘मैंने अपनी जिंदगी में कभी ऐसे हालात नहीं देखे हैं. मेरे पास और कोई रास्ता नहीं था इसलिए मुझे रिश्वत के पैसे चुकाने पड़े क्योंकि फिल्म आज रिलीज होने वाली है. मैं इस मामले को महाराष्ट्र के CM और देश के PM नरेंद्र मोदी जी के ध्यान में लाना चाहता हूं ताकि आगे से किसी प्रोड्यूसर के साथ ऐसा ना हो. ऐसा नहीं होना चाहिए था. मेरी मेहनत की कमाई (रिश्वत) भ्रष्टाचार में चली गई’.

यह भी पढ़ें:

86 / 100

Leave a Comment