Who Is Brijendra Singh: कौन हैं बृजेंद्र सिंह, जिन्होंने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन

कौन हैं बृजेंद्र सिंह, जिन्होंने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन

who is Brijendra Singh, Kaun Hai Brijendra Singh, Brijendra Singh joins Congress, Brijendra Singh left BJP, Brijendra Singh gave a blow to BJP, BJP, Congress, lok sabha chunav 2024

who is Brijendra Singh: कौन हैं बृजेंद्र सिंह, जिन्होंने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन

Kaun Hai Brijendra Singh: लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और इस समय बीजेपी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा के हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वहीं बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़कर एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उन्होंने भाजपा छोड़ने के लिए “मजबूर” राजनीतिक कारणों को जिम्मेदार ठहराया।

who is Brijendra Singh: कौन हैं बृजेंद्र सिंह, जिन्होंने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन
who is Brijendra Singh, Kaun Hai Brijendra Singh

बीजेपी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा के हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने अपने फैसले के लिए “सम्मोहक” राजनीतिक कारणों को जिम्मेदार ठहराया। आपको बता दें, बृजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं.

Brijendra Singh joins Congress

बृजेंद्र सिंह ने क्या कहा

हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, ”मैंने राजनीतिक कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मुझे सेवा का अवसर देने के लिए मैं पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं। आपको बता दें, बृजेंद्र सिंह लोक लेखा समिति (भारत) और रक्षा संबंधी स्थायी समिति (भारत) के सदस्य भी हैं। बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे थे. और जिसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गये।

who is Brijendra Singh: कौन हैं बृजेंद्र सिंह, जिन्होंने बीजेपी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन
Brijendra Singh left BJP

सांसद की घर वापसी

वो भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी रह चुके हैं। जिन्होंने 21 वर्ष सेवा करने के पश्च्यात स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. 1998 में उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में 9वीं रैंक हासिल की। बृजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं. वह हरियाणा के जिंद के मूल निवासी हैं।

भाजपा की लिस्ट में इकलौते मुस्लिम कैंडिडेट, जानें कौन हैं अब्दुल सलाम

बता दें, बृजेंद्र सिंह ने साल 2014 में कांग्रेस छोड़ दी थी, जिसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए. साल 2019 में बृजेंद्र सिंह को हिसार से सांसद पद के लिए मैदान में उतारा गया. लेकिन अब बृजेंद्र सिंह फिर से घर वापसी कर रहे हैं. आपको बता दें कि कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने के बाद लगातार बृजेंद्र सिंह का टिकट कटने का खतरा मंडरा रहा था. इसके अलावा जेजेपी गठबंधन की वजह से भी चौधरी बीरेंद्र सिंह का परिवार बीजेपी से नाराज था.

यह भी पढ़ें:

83 / 100

Leave a Comment