Vijay Shekhar Ne Chairman Post Chhodi: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा

विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा

vijay shekhar Ne Chairman post Chhodi, Vijay Shekhar Sharma Ne Resign Diya, Vijay Shekhar Sharma ne Diya istifa, vijay shekhar ne Istifa diya, paytm payments bank, Vijay Shekhar Sharma

vijay shekhar Ne Chairman post Chhodi: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा

vijay shekhar ne Istifa diya: भारतीय रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है। विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद फिनटेक कंपनी की खराब स्थिति जारी है। कंपनी के अंदर उथल-पुथल चल रही है, वहीं दूसरी ओर प्रबंधन पर निवेशकों का भरोसा कायम रखने की चुनौती है. ऐसे मुश्किल हालात में विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा उन्होंने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से बोर्ड के पुनर्गठन की घोषणा कर दी गई है.

vijay shekhar Ne Chairman post Chhodi: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा
vijay shekhar Ne Chairman post Chhodi

फिनटेक कंपनी पेटीएम इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है। आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सेवा बंद करने की घोषणा के बाद कंपनी के शेयर लगातार नीचे जा रहे हैं। अब विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. वह पेटीएम के सबसे बड़े शेयरधारक हैं। और पेटीएम शुरू करने वाले में से भी एक हैं।

Vijay Shekhar Sharma Ne Resign Diya
मिशन गगनयान के लिए स्पेस में जायेंगे ये 4 भारतीय अंतरिक्ष यात्री, जानें क्यों हैं ये खास

कंपनी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई जानकारी

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। वह बैंक के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष थे। RBI के निर्देश के मुताबिक, अगर Paytm UPI सर्विस Paytm पेमेंट बैंक से लिंक है तो आप 15 मार्च के बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

vijay shekhar Ne Chairman post Chhodi: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा
Vijay Shekhar Sharma ne Diya istifa

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को दिए ये निर्देश

15 मार्च से पेटीएम पेमेंट बैंक का इस्तेमाल बंद होने के बाद ग्राहकों और व्यापारियों को अपने पेटीएम यूपीआई को किसी अन्य बैंक से लिंक करना होगा। सूत्रों का कहना है कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड इसके लिए 4-5 बैंकों के संपर्क में है। आरबीआई ने एनपीसीआई को पेटीएम की यूपीआई सेवा को बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:

83 / 100

9 thoughts on “विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक चेयरमैन पद छोड़ा”

Leave a Comment