सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा पत्र, बोला क्यों नहीं लड़ रहीं चुनाव

Sonia Gandhi wrote letter to Raebareli, Sonia Gandhi write letter to Raebareli, Sonia Gandhi wrote a letter to the people of Raebareli, Sonia Gandhi ne patra likha, Lok Sabha Chunaw 2024, Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Chunav 2024, Sonia Gandhi, Congress, Priyanka Gandhi

Sonia Gandhi wrote letter to Raebareli: सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा पत्र, बोला क्यों नहीं लड़ रहीं चुनाव

Sonia Gandhi wrote a letter to the people of Raebareli: सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को पत्र लिखकर बताया है कि वह रायबरेली से लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ रही हैं.

कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लोगों को एक पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा, कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का हवाला दिया है. सोनिया गांधी ने भी रायबरेली की जनता का आभार व्यक्त किया है.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने पत्र के अंत में लिखा, ‘अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के कारण मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी. इस फैसले के बाद मुझे सीधे तौर पर आपकी सेवा करने का मौका तो नहीं मिलेगा, लेकिन इतना तय है कि मेरा दिल और आत्मा हमेशा आपके साथ रहेगा. मैं जानता हूं कि आप भी हर मुश्किल में मेरा और मेरे परिवार का ख्याल रखेंगे, जैसे अब तक मेरा ख्याल रखते आए हैं।

Sonia Gandhi wrote letter to Raebareli: सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा पत्र, बोला क्यों नहीं लड़ रहीं चुनाव
Sonia Gandhi wrote letter to Raebareli

सोनिया गांधी के इस पत्र के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में रायबरेली से गांधी परिवार से कोई उम्मीदवार होगा. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी को राज्यसभा भेज रही है. उन्होंने बुधवार को जयपुर में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया.

Sonia Gandhi write letter to Raebareli

क्या कांग्रेस प्रियंका को उतारेगी मैदान में

सोनिया गांधी के बाद अब रायबरेली में उनकी जगह कौन चुनाव लड़ेगा इसकी चर्चा तेज हो गई है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रियंका गांधी को रायबरेली से मैदान में उतारा जा सकता है. राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि रायबरेली और अमेठी का गांधी परिवार से बहुत पुराना रिश्ता है। इसी वजह से इन सीटों पर परिवार के सदस्य ही अपनी किस्मत आजमाते रहे हैं. अटकलें हैं कि प्रियंका गांधी यहां से चुनाव लड़ सकती हैं.

ज्ञानवापी मस्जिद के व्यास तहखाने पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

वह यूपी कांग्रेस की प्रभारी रह चुकी हैं और अमेठी और रायबरेली में भी काफी सक्रिय रही हैं। सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में वह लगातार रायबरेली का दौरा कर वहां के लोगों से मुलाकात कर रही हैं.

Sonia Gandhi wrote letter to Raebareli: सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को लिखा पत्र, बोला क्यों नहीं लड़ रहीं चुनाव
Sonia Gandhi wrote a letter to the people of Raebareli

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि निश्चित तौर पर रायबरेली से गांधी परिवार से कोई चुनाव लड़ेगा. गांधी परिवार का अमेठी-रायबरेली से कई पीढ़ियों से नाता रहा है. ये दोनों सीटें परिवार के पास ही रहेंगी. वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक प्रसून पांडे का कहना है कि रायबरेली सीट कांग्रेस के लिए बेहद अहम है. 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने यूपी में सिर्फ दो सीटें जीती थीं-अमेठी और रायबरेली. 2019 में राहुल गांधी अमेठी से हार गए और कांग्रेस को सिर्फ रायबरेली सीट पर जीत मिली.

अब 2024 में अगर गांधी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ता है तो ये सीट भी छिन सकती है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी इस सीट को अपने परिवार के पास ही रखना चाहेगी. यहां के लोगों का गांधी परिवार से लगाव अटूट माना जाता है. इसी भरोसे को देखते हुए प्रियंका के चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें तेज हो गई हैं. लंबे समय से गांधी परिवार का कोई न कोई सदस्य यहां से दावा ठोकता रहा है.

यह भी पढ़ें:

85 / 100

Leave a Comment

Exit mobile version