PM Modi Launches Petrochemical Complex At Bina Refinery: मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रुपये की सौगात, INDI गठबंधन पर बरसे, बोलें सनातन को ख़त्म करना चाहते हैं.

PM Modi launches Petrochemical Complex at Bina refinery: मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रुपये की सौगात, INDI गठबंधन पर बरसे, बोलें सनातन को ख़त्म करना चाहते हैं.

Indian politics news in Hindi today / PM Modi launches Petrochemical Complex at Bina refinery / special session of parliament

PM Modi launches Petrochemical Complex at Bina refinery: मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रुपये की सौगात

आज 14 सितंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास किया. और इस दौरान सनातन धर्म के मुद्दे पर PM मोदी ने विपक्षी दलों के INDIA ALLIANCE गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

PM Modi launches Petrochemical Complex at Bina refinery: मध्य प्रदेश को 50,700 करोड़ रुपये की सौगात, INDI गठबंधन पर बरसे, बोलें सनातन को ख़त्म करना चाहते हैं.

और कहा, कि विपक्ष का ‘घमंडिया’ गठबंधन (इंडिया) सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है. सनातन धर्म को समाप्त करने के लिए विपक्षी दलों ने अपनी नीतियां एवं रणनीति बनाने के साथ-साथ अपना एक एजेंडा भी तय कर लिया है. इस कार्यक्रम में उन्होंने मध्य प्रदेश में 50,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा, उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में रेल क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं।

इसके साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘जी20 की सफलता से आज देश और देशवासी गौरवान्वित हैं. जी20 की सफलता का श्रेय मुझे नहीं, ये आपको जाता है. ये भारत की सामूहिक शक्ति का ही प्रमाण है.’ और कहा कि इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से आए विदेशी मेहमान कह रहे थे कि आज तक ऐसा आयोजन उन्होंने पहले कभी नहीं देखा. देश की विरासत और समृद्धि को देखकर वे बहुत ही प्रभावित हुए. मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर और खजुराहो में भी जी20 की कुछ बैठक हुई थी, उन बैठकों में शामिल होकर जो गए हैं, उनका वो गुणगान कर रहे हैं.’

PM Modi launch Petrochemical Complex at Bina refinery: मध्य प्रदेश के बीना में कार्यक्रम

बीना में कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से मध्य प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास की बहुत संभावनाएं हैं। हमारी सरकार इन संभावनाओं को भुनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मध्य प्रदेश को भारत का एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र बनाएंगे।”

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के लोगों से भी आह्वान किया कि वे राज्य में औद्योगिक विकास में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि यह विकास केवल सभी के सहयोग से ही संभव है।

छतीसगढ़ रायगढ़ में कार्यक्रम

रायगढ़ में कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने रेल क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। इनमें रायगढ़-सिंगरौली रेलवे लाइन, रायगढ़-बिलासपुर रेलवे लाइन और रायगढ़-दुर्ग रेलवे लाइन शामिल हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि इन परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ के लोगों को बेहतर रेल सेवा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।

PM Modi launch Petrochemical Complex at Bina refinery: प्रतिक्रिया

बीना और रायगढ़ में पीएम मोदी के कार्यक्रमों को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। लोगों ने पीएम मोदी के भाषण का स्वागत किया और उनकी सरकार की नीतियों की सराहना की।

विपक्ष की प्रतिक्रिया

बीना और रायगढ़ में पीएम मोदी के कार्यक्रमों को लेकर विपक्ष ने भी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी केवल चुनावी प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोई विकास नहीं किया है।

सनातन धर्म को नष्ट करना चाहता है विपक्षी गठबंधन

बीना में PM मोदी ने कहा, “कई ऐसे दल भी हैं, जो देश को समाज को विभाजित करने में लगे हैं। इन्होंने मिलकर एक I.N.D.I. ALLIANCE (गठबंधन) बना लिया है। जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। नेता इनका तय नहीं है। नेतृत्व पर भ्रम है, लेकिन मुंबई में बैठक में इन्होंने अपनी नीति और रणनीति भी बना ली।”

प्रधानमंत्री बोलें, “इनकी नीति-रणनीति भारत की संस्कृति पर हमला करना है। I.N.D.I. गठबंधन की रणनीति और नीति भारत की संस्कृति और आस्था पर हमला करने की है। I.N.D.I. की नीयत है कि भारत को जिस विचारों, संस्कारों, परंपराओं ने हजारों वर्ष से जोड़ रखा है उसे बर्बाद कर दो।”

मोदी ने भी कहा कि “जिस सनातन को गाँधी जी ने जीवन पर्यंत माना था, जिन भगवान श्रीराम जी ने उनको उम्रभर उनको प्रेरणा प्रदान की। जिनके अंतिम शब्द थे – हे राम। और जिस सनातन ने उन्हें अपृश्यता के खिलाफ आंदोलन करने के लिए प्रेरित किया। ये I.N.D.I. गठबंधन के वाले, यह घमंडिया गठबंधन के सदस्य (लोग) उस सनातन परंपरा को खत्म करना चाहते हैं।”

प्रधानमंत्री बोलें , “यह I.N.D.I ALLIANCE (गठबंधन) वाले ‘सनातन धर्म’ को समाप्त करना चाहते हैं। आज उन्होंने सनातन को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कल वे हम पर हमले बोल देंगे। देश भर के सभी ‘सनातनियों’ और हमारे देश से प्यार करने वाले को सतर्क रहना होगा। हमें ऐसे लोगों को रोकना होगा और उनकी चाल को रोकना होगा।”

यह तो कई राज्यों का बजट से ज्यादा हैं

मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए बोलें, “ये परियोजनाएँ इस मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास को ऊर्जा देंगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,700 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करेगी। आप कल्पना कीजिये, कि इतने रुपए देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता, जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।”

PM Modi launch Petrochemical Complex at Bina refinery: निष्कर्ष

बीना और रायगढ़ में पीएम मोदी के कार्यक्रमों से स्पष्ट है कि सरकार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इन कार्यक्रमों से राज्यों में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: (Indian politics news in Hindi today )

84 / 100

Leave a Comment