Indian Troops Deployed On LAC: LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से बौखलाया चीन, अब कर रहा शांति और तनाव खत्म करने की बात Indian Troops Deployed On LAC, Indian Soldi

LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से बौखलाया चीन, अब कर रहा शांति और तनाव खत्म करने की बात

Indian troops deployed on LAC, Indian soldier at China border, Indian soldier deployed on LAC, India deployed 10000 soldiers on LAC, China upset with Indian soldiers on LAC!, india china border, Indian Troops At China border

Indian troops deployed on LAC: LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से बौखलाया चीन, अब कर रहा शांति और तनाव खत्म करने की बात

Indian Troops At China border: भारत ने LAC पर 10 हजार सैनिक तैनात किए हैं. इससे चीन की छटपटाहट साफ नजर आ रही है. चाइना का कहना है कि इससे सीमा की सुरक्षा और शांति को खतरा हो सकता है.

भारत और चाइना के बीच सैनिकों की तैनाती को लेकर तनाव बढ़ रहा है. भारत ने लद्दाख के पास दस हजार सैनिक (Indian soldier at China border) तैनात किये है। इसके बाद से चीन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत का यह कदम दोनों देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में प्रतिकूल कदम साबित हो सकता है. बीजिंग का कहना है कि इससे सीमा पर शांति भंग हो सकती है और दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव भी पैदा हो सकता है. चीन की आक्रामकता को देखते हुए अब भारत भी सतर्क हो गया है।

Indian troops deployed on LAC: LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से बौखलाया चीन, अब कर रहा शांति और तनाव खत्म करने की बात
Indian soldier at China border, Indian soldier at China border

10,000 सैनिक तैनात किये गये हैं (India deployed 10,000 soldiers on LAC)

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही भारतीय सेना ने चीन से लगी सीमा पर पश्चिमी सीमा पर 10,000 सैनिकों की एक यूनिट तैनात की है. भारत के इस कदम से सीमा पर भारतीय सेना की स्थिति मजबूत हुई है और यह चीन पर दबाव बनाने का एक प्रतीकात्मक कदम भी है। एक खास हिस्से की सुरक्षा के लिए 10,000 सैनिक तैनात किए गए हैं. साथ ही, पहले से तैनात 9000 सैनिकों की एक मौजूदा इकाई नव स्थापित लड़ाकू कमान का हिस्सा होगी।

Indian soldier deployed on LAC
INS JATAYU क्यों हैं भारत के लिए खास, लक्षद्वीप में कैसे मजबूत होगी नौसेना?
Indian troops deployed on LAC: LAC पर भारतीय सैनिकों की तैनाती से बौखलाया चीन, अब कर रहा शांति और तनाव खत्म करने की बात
China upset with Indian soldiers on LAC!

भारत के इस कदम से चीन को है तकलीफ (China upset with Indian soldiers on LAC!)

दुनिया भर में अपनी साम्राज्यवादी नीतियों और इरादों के कारण चीन के रिश्ते कई देशों के साथ तनावपूर्ण हैं। ऐसे समय में भारत के फैसले ने ड्रैगन की चिंताएं और बढ़ा दी हैं. अब बीजिंग ने भारत से शांति और तनावमुक्त संबंधों की बहाली की अपील शुरू कर दी है. चीन ने खुद एलएसी और सीमावर्ती इलाकों में बड़ी तैयारी की है. चीन ने एलएसी के दूसरी तरफ बड़े पैमाने पर सेना, बख्तरबंद गाड़ियां, तोपखाने और मोर्टार इकाइयां तैनात की हैं।

यह भी पढ़ें:

83 / 100

Leave a Comment