Indian Musicians Win Grammys: जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवार्ड, जानें पूरी डिटेल

जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवार्ड, जानें पूरी डिटेल

Indian musicians win Grammys, Indian musicians win Grammy 2024, Zakir Hussain win Grammy Awards 2024, Shankar Mahadevan win Grammy Awards 2024, Shankar Mahadevan and Zakir Hussain won Grammy Award, Grammy Awards 2024 winner list, Grammy Awards 2024 winners, Rakesh Chaurasia, Ustad Zakir, Ustad Zakir Hussain, Zakir Hussain 3 awards for Pashto, Shankar Mahadevan, This Moment

Indian musicians win Grammys: जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवार्ड, जानें पूरी डिटेल

Shankar Mahadevan and Zakir Hussain won Grammy Award: संगीतकार जाकिर हुसैन (Zakir Hussain) ने ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 (Grammy Awards 2024) में तीन पुरस्कार अपने नाम किए हैं. साथ ही शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने भी अपने नाम एक अवॉर्ड किया है.

सोमवार को लॉस एंजिल्स कैलिफोर्निया, अमेरिका में 66वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड(Grammy Awards 2024) का आयोजन किया गया है. और इसअवसर पर भारतीय कलाकारों की धूम मची हुई है. भारतीय संगीतकार और तबला वादक जाकिर हुसैन ने और राकेश चौरसिया ने ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए है.

Indian musicians win Grammys: जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवार्ड, जानें पूरी डिटेल
Indian musicians win Grammys

दरअसल, बेला फ्लैक और एडगर मेयर के साथ पश्तो गाने में अपने योगदान के लिए बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस के लिए जाकिर हुसैन (Zakir Hussain) ने तीन अवॉर्डस अपने नाम किए हैं.इसके साथ ही राकेश चौरसिया को बेस्ट बांसुरी वादक के लिए कुल दो ग्रैमी अवॉर्ड दिए गए हैं और संगीतकार शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने भी अपने नाम ग्रैमी अवॉर्ड किया है.

Shankar Mahadevan and Zakir Hussain won Grammy Award

एक्स(ट्विटर) पर जानकारी शेयर करते हुए ग्रैमी ने फोटो पोस्ट की है और लिखा है- बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम विनर को बधाई, दिस मोमेंट शक्ति. एक्स पर एक पोस्ट में भारतीय संगीतकार रिकी केजी ने भारतीय कलाकारों की जीत की सराहना की है और कहा है कि यह ग्रैमी भारत के लिए एक ग्रेट साल है. उस्ताद जाकिर हुसैन, लीविंग लीजेंड ने एक रात में 3 ग्रैमी जीतकर इतिहास रचा. राकेश चौरसिया ने 2 जीते और मैं इसका गवाह बनकर धन्य हूं.

एल्बम दिस मोमेंट के लिए शंकर महादेवन ने जीता अवॉर्ड

वहीं, शक्ति के शंकर महादेवन ने एल्बम दिस मोमेंट के लिए बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एल्बम का ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम किया. ट्विटर पर केजी ने पोस्ट करते हुए जानकारी दी और लिखा- शक्ति ने ग्रैमी जीता. इस एल्बम के माध्यम से 4 भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार जीते. भारत हर तरफ में चमक रहा है. उस्ताद जाकिर हुसैन, शंकर महादेवन, सेल्वागणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन. उस्ताद जाकिर हुसैन ने बेस्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता है.

Grammy Awards 2024 winners

दिस मोमेंट में शामिल हैं ये कलाकार

वहीं, एल्बम दिस मोमेंट में जॉन मैकलॉघलिन (गिटार, गिटार सिंथ), जाकिर हुसैन (तबला), शंकर महादेवन (गायक), वी सेल्वागणेश (टक्कर वादक), और गणेश राजगोपालन (वायलिन वादक)समेत कई शानदार कलाकारों की टोली द्वारा तैयार किए गए आठ गाने शामिल हैं.

Indian musicians win Grammys: जाकिर हुसैन और शंकर महादेवन ने जीता ग्रैमी अवार्ड, जानें पूरी डिटेल
Indian musicians win Grammy 2024, Zakir Hussain win Grammy Awards 2024

नॉमिनेट हुए थे ये कलाकार

इस लिस्ट में शामिल कलाकारों को ग्रैमी अवॉर्डस में सुजाना बाका, बोकांटे, बर्ना बॉय और डेविडो जैसे अन्य लोगों के साथ नॉमिनेट किया गया था. साल 2024 के लिए 66वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्ड्स को लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया है.

यह भी पढ़ें:

86 / 100

Leave a Comment