Farmers Protest Mahapanchayat At Ramlila Maidan: दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग

दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग

farmers protest mahapanchayat at ramlila maidan, farmers mahapanchayat at ramlila maidan, Kisan mahapanchayat at ramlila maidan, farmers protest mahapanchayat, farmers protest ramlila maidan, farmers protest 2024, Delhi Traffic Police

farmers protest mahapanchayat at ramlila maidan: दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग

farmers mahapanchayat at ramlila maidan: 5 हजार से ज्यादा किसान दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंच रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कई शर्तों के बाद इस रैली को मंजूरी दी है. किसान ट्रैक्टर, ट्रैक्टर-ट्रॉली और हथियार लेकर नहीं आयेंगे.

किसान एक बार फिर दिल्ली के रामलीला मैदान में इकट्ठा होने के लिए तैयार हैं। किसान गुरुवार को महापंचायत करने जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कई शर्तों के बाद किसानों को आने की इजाजत दी है.

दिल्ली पुलिस की शर्तों के अनुसार 500 से अधिक किसान दिल्ली नहीं आ सकेंगे. वो ट्रैक्टर नहीं ला सकते. दिल्ली रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं कर सकेंगे.

दिल्ली पुलिस ने इन शर्तों के साथ 14 मार्च को किसान मजदूर महापंचायत आयोजित करने की इजाजत दे दी है. महापंचायत के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है.

राष्ट्रीय राजधानी में आज भारी जाम लग सकता है. पुलिस ने यातायात परामर्श जारी कर यात्रियों से मध्य दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों से बचने को बोला है।

farmers protest mahapanchayat at ramlila maidan: दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग
farmers mahapanchayat at ramlila maidan

किसानों ने रामलीला मैदान में क्यों बुलाई महापंचायत?

किसान संगठनों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि वे रामलीला मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन करेंगे, जहां वह सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए प्रस्ताव पारित करेंगे.

किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी चाहते हैं। किसान और खेतिहर मजदूर पेंशन, सस्ती बिजली और कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं.

Kisan mahapanchayat at ramlila maidan, Delhi Traffic Police

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने उसे 14 मार्च को रामलीला मैदान में एक महापंचायत आयोजित करने, और दिल्ली नगर निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग, पानी, शौचालय और एम्बुलेंस प्रदान करने जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करने की एनओसी दी है। .

CAA के द्वरा प्राप्त करनी है भारत की नागरिकता? ये है आधिकारिक वेबसाइट

कब तक चलेगी किसानों की महापंचायत?

किसानों को दोपहर 2.30 बजे के बाद कार्यक्रम खत्म होने पर तुरंत मैदान खाली करने को बोला है. उन्होंने कहा कि अगर वे वादे पर अमल नहीं करते हैं और दिल्ली में कानून व्यवस्था बिगाड़ने में शामिल होते हैं तो सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में जाम लग सकता है. किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघु, टिकरी और गाजीपुर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है.

farmers protest mahapanchayat at ramlila maidan: दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग
farmers protest ramlila maidan

इन रास्तों पर जाने से बचें, पढ़ें पुलिस की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस ने बोला है कि जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक सिटी। लोगों को महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग पर यात्रा कम से कम करनी चाहिए।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, झंडेवालान गोल चक्कर, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर से बाराखंभा रोड, गुरु नानक चौक, बाराखंभा रोड, जनपथ, केजी तक। सुबह छह बजे से चौराहे तक रूट डायवर्ट किया जा सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट की ओर जाने वाले लोगों को तय समय से पहले निकलने को कहा है.

यह भी पढ़ें:

86 / 100

1 thought on “दिल्ली रामलीला मैदान में फिर क्यों जुट रहे हैं किसान? क्या है मांग”

Leave a Comment