BKU Announce Farmer Movement Will Intensify: BKU ने किया ऐलान, तेज होगा किसान आंदोलन, सरकार को दी ये चेतावनी

BKU ने किया ऐलान, तेज होगा किसान आंदोलन, सरकार को दी ये चेतावनी

BKU announce Farmer movement will intensify, BKU's announcement farmers movement, BKU's announcement farmers movement will intensify, Farmer movement will intensify, BKU announced, BKU announced support Kisan Protest, farmers protest, bharat bandh, BKU, MSP, Shambhu Border, Bharatiya Kisan Union

BKU announce Farmer movement will intensify: BKU ने किया ऐलान, तेज होगा किसान आंदोलन, सरकार को दी ये चेतावनी

BKU’s announcement farmers movement: किसानों और केंद्र के बीच तीन दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है. रविवार को चौथे दौर की बातचीत होने वाली है. उम्मीद है कि सरकार और किसानों के बीच सहमति बन सकती है.

किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। वे दिल्ली तक मार्च करने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन सरकार ने उन्हें पंजाब-हरियाणा सीमा पर रोक दिया है.

लोहे की मजबूत कीलें और सीमेंट की दीवारें किसानों को दिल्ली आने से रोक रही हैं. किसान परेशान हैं और केंद्र के साथ 3 दौर की बैठक हो चुकी है.

किसानों और कैबिनेट मंत्रियों के बीच हुई बैठक में अब तक कोई समाधान नहीं निकल सका है. रविवार को चौथे दौर की बैठक होनी है, जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं.

अभी तक किसान अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं. भारतीय किसान यूनियन ने ऐलान किया है कि अगर 1 से 2 दिन के अंदर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो विरोध प्रदर्शन तेज हो जाएगा.

BKU announce Farmer movement will intensify: BKU ने किया ऐलान, तेज होगा किसान आंदोलन, सरकार को दी ये चेतावनी
BKU announce Farmer movement will intensify

एमएसपी की मांग पर अड़े हैं किसान, चाहते हैं सरकार लाए अध्यादेश

किसान नेताओं की मांग है कि सरकार अध्यादेश लाए और एमएसपी के लिए गारंटी कानून लाए. किसानों की मांग है कि सरकार अध्यादेश लाए.

किसानों की मांग है कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी प्रदान करने के लिए एक अध्यादेश लाया जाना चाहिए।

किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवन सिंह पंधेर ने शनिवार को कहा कि कृषि ऋण माफ किया जाना चाहिए।

PUSHPA 2 के बाद भी नहीं थमेगा ALLU ARJUN का जलवा, PUSHPA 3 को लेकर आया बड़ा अपडेट

यदि 1-2 दिन में मांगें पूरी नहीं हुईं तो बीकेयू तेज करेगी विरोध प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू)-टिकैत गुट ने शनिवार को मुजफ्फरनगर के सिसौली में पंचायत की।

बैठक के बाद यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि सरकार एक-दो दिन में किसानों की मांगें पूरी करे, नहीं तो एक दिवसीय ‘धरना’ आयोजित किया जाएगा. 21 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और यूपी में किसान इकट्ठा होंगें.

BKU announce Farmer movement will intensify: BKU ने किया ऐलान, तेज होगा किसान आंदोलन, सरकार को दी ये चेतावनी
BKU’s announcement farmers movement

दातासिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर पहुंचे डीजीपी

हरियाणा पुलिस प्रमुख शत्रुजीत कपूर ने शनिवार को दाता सिंहवाला-खनौरी सीमा बिंदु का दौरा करने के बाद कहा कि कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यहां बड़ी संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.

पंजाब के किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित कई मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए पिछले मंगलवार को दिल्ली तक मार्च शुरू किया, लेकिन उन्हें हरियाणा के साथ पंजाब की सीमा पर शंभू और खनौरी बिंदुओं पर रोक दिया गया। रुक गया था। प्रदर्शनकारी पिछले 6 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

85 / 100