Ram Mandir Inauguration Suraksha: राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा

राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा

Ram Mandir Inauguration suraksha, Ram Mandir Pran Pratistha Samaroh, Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony, Ram Mandir Inauguration Security, Ram Mandir Suraksha, inauguration of ShriRam Mandir, Ram Mandir Security, Ram Mandir Inauguration, ShreeRam Mandir

Ram Mandir Inauguration suraksha: राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा

Ram Mandir Suraksha: अयोध्या की सुरक्षा को अभेद्य बनाने के लिए नवीनतम तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

Ram Mandir Inauguration suraksha: राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा
Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha Samaroh)

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। राम मंदिर के अभिषेक को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा राजनीति, खेल और अध्यात्म से जुड़ी कई हस्तियों को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं, 55 देशों से लगभग 100 प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है.

राम रसोई अयोध्या में रोज मुफ्त में मिलेगा खाना, भक्तों को मिलेंगे 9 प्रकार के व्यंजन

इस कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर उत्तर प्रदेश के जवान तैनात रहेंगे. इसके लिए यूपी पुलिस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश की योगी सरकार ने 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. आइए जानते हैं 22 जनवरी को कैसा होगा अयोध्या का सुरक्षा घेरा.

Ram Mandir Inauguration suraksha: राम मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे 20 IPS अफसर, जानें कैसा होगा सुरक्षा घेरा
Ram Mandir Security

राम मंदिर के आसपास एटीएस, एसटीएफ, पीएसी, यूपीएसएसएफ समेत यूपी पुलिस की भारी फोर्स तैनात की गई है, जबकि एआई, एंटी ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. अयोध्या आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राम मंदिर के प्रतिष्ठापन कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि अयोध्या को रेड और येलो जोन में बांटा गया है. केंद्रीय एजेंसी में यूपी पुलिस के साथ सीआरपीएफ, एनडीआरएफ को भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें:

84 / 100