Nirmala Sitharaman Has No Money For Elections: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे

Nirmala Sitharaman has no money for elections, Nirmala Sitharaman has no money, property of nirmala sitharaman, Nirmala Sitharaman will not contest elections, Nirmala Sitharaman refused to contest elections, Lok Sabha Elections 2024

Nirmala Sitharaman has no money for elections: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे

Nirmala Sitharaman refused to contest elections: बीजेपी की वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं क्योंकि उनके पास इतना पैसा नहीं है.

निर्मला सीतारमण ने चौंकाने वाला बयान दिया है. 2024 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि देश का सरकारी खजाना उनका अपना नहीं है. भाजपा (BJP) ने उन्हें चुनाव लड़ने को कहा था. हालाँकि, निर्मला सीतारमण ने यह कहते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं।

Nirmala Sitharaman has no money for elections: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे
Nirmala Sitharaman has no money

अभी हाल ही में दिए इंटरव्यू में निर्मला सीतारमण से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया था. निर्मला सीतारमण के अनुसार, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की थी. इस पर उन्होंने बताया, “मैं हफ्ते, दस दिन विचार करने के बाद गई और मैंने कहा कि मैं शायद लड़ नहीं पाऊंगी. मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं. इसके अलावा अगर कोई विकल्प हो तो आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु, ऐसा भी हो सकता है कि लोग देखें कि आप स्थानीय हैं या नहीं या आप उनके समुदाय से हैं या नहीं। इसी कारण मैंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया।”

सुनीता केजरीवाल बोलीं, ‘कहां है शराब घोटाले का पैसा, 28 मार्च को सबूत देंगे अरविंद केजरीवाल’

निर्मला सीतारमण ने कहा, ”मैं उनकी आभारी हूं कि उन्होंने मेरी बात सुनी और अब मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं.” पैसों की कमी के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ”मेरी सैलरी, मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी अपनी है, देश का खजाना नहीं.” आपको बता दें कि इस बीजेपी ने पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव, राजीव चन्द्रशेखर, मनसुख मंडाविया और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे अपने राज्यसभा सांसद और मंत्री बने नेताओं को चुनाव में उतारा है.

Nirmala Sitharaman has no money for elections: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे
property of nirmala sitharaman

निर्मला सीतारमण की कितनी है संपत्ति (property of nirmala sitharaman)

तीसरी बार राज्यसभा सांसद बनीं निर्मला सीतारमण केंद्रीय मंत्री हैं। 2014 में पहली बार मंत्री बनने के बाद वह आंध्र प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनीं. इसके बाद वह दो बार कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य चुनी गईं। निर्मला सीतारमण ने 2022 में राज्यसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा किया था।

Nirmala Sitharaman will not contest elections
कौन हैं AJAY RAI, जो VARANASI में देंगे NARENDRA MODI को टक्कर?
Nirmala Sitharaman has no money for elections: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे
Nirmala Sitharaman refused to contest elections

उस हलफनामे के मुताबिक, निर्मला सीतारमण की संपत्ति 2.63 करोड़ रुपये थी और उन पर कुल 73 लाख रुपये की देनदारियां थीं. निर्मला सीतारमण के पास दो कारें, एक स्कूटर और 315 ग्राम सोना भी था। इसके अलावा उनके पास 2 किलो चांदी, उनके पति के पास 30 ग्राम सोना और उनके बच्चों के पास 124 ग्राम सोना था. उन्होंने बताया था कि उनके पास 1.15 करोड़ रुपये की एक आवासीय इमारत भी है.

यह भी पढ़ें:

89 / 100

1 thought on “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, नहीं है चुनाव लड़ने के पैसे”

Leave a Comment