NIA Raids PFI Bases In 6 States: PFI संगठन पर NIA की नजर, 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी

PFI संगठन पर NIA की नजर, 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी

Indian politics news in Hindi today / NIA raid / NIA raids PFI bases in 6 states / Popular Front of India / NIA raids PFI bases / PFI raids / PFI News / Unreported breaking news stories

NIA raids PFI bases in 6 states: PFI संगठन पर NIA की नजर, 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया News: PFI पर केंद्र सरकार ने रोक लगाई हुई है. इस संगठन पर देश विरोधी कामों में शामिल रहने का इल्ज़ाम है. हर शहर के PFI के ठिकानें जांच एजेंसियों की नजर में है.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) संगठन पर भले ही सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन इसके वर्कर अब भी सक्रिय हैं. प्रतिबंधित संगठन के हर हरकत पर NIA की नजर है. जांच एजेंसी ने 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापा मारा है. इसके वर्कर अंडरग्राउंड रहकर, देश विरोधी अभियानों को चला रहे हैं. पिछले साल PM नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान भी PFI संगठन ने कुछ हरकत करने का प्रयास किया था, जिसके संबंध में NIA ने अब छापेमारी की है.

NIA raids PFI bases in 6 states: PFI संगठन पर NIA की नजर, 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी

बुधवार (11 अक्टूबर) को 6 राज्यों में कई स्थानों पर NIA अधिकारी पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि NIA ने जुलाई 2022 में PM मोदी के दौरे के बीच आपराधिक साजिश करने को लेकर PFI के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पटना के फुलवारी शरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज केस की जांच अपने हाथ में ले ली थी.

NIA ने किन राज्यों में छापामारा?

NIA ने आज महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और दिल्ली के साथ अन्य राज्यों में रेड चल रही है. NIA की एक टीम ने मुंबई के विक्रोली एरिया में अब्दुल वाहिद शेख के आवास पर भी छापा मारा. वाहिद शेख 2006 के रेलवे विस्फोट केस में आरोपित था पर एक लोअर कोर्ट ने उसे सारे आरोपों से विमुक्त कर दिया था.

NIA raids PFI bases in 6 states: PFI संगठन पर NIA की नजर, 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी

PFI पर प्रतिबंध क्यों लगा?

राजस्थान के टोंक, कोटा और गंगापुर और राष्ट्रीय राजधानी के हौज काजी, बल्लीमारान में भी छापेमारी हुई. पिछले साल सितंबर 2022 में, सरकार ने PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) पर उसकी कथित आतंकवादी गतिविधियों के लिए रोक लगा दी थी.

यह भी पढ़ें:

Popular Front of India, NIA Raids Delhi, NIA Raid mumbai, NIA Maharashtra, NIA Raids tamil nadu, NIA Raids Rajasthan, National Investigation Agency Raids Mumbai, National Investigation Agency
86 / 100

Leave a Comment