ED Is Interrogating Lalu Yadav: सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ

सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ

ED is interrogating Lalu Yadav, ED is questioning Lalu Yadav, Land For Job Case Inquiry, Inquiry in land for job scam, Lalu Yadav on ED Radar, Land For Job Case, lalu yadav, ED Raid on Lalu Yadav, Bihar Political Crisis 2024

ED is interrogating Lalu Yadav: सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ

ED is questioning Lalu Yadav: लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बिहार में सत्ता जाने के बाद अब पूरा परिवार प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर है. जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी की एक टीम सोमवार को राजद सुप्रीमो से पूछताछ करने वाली है.

बिहार में सियासी बदलाव और उठापटक के बीच प्रवर्तन निदेशालय लालू यादव पर अपना शिकंजा कसता जा रहा है. नीतीश कुमार ने रविवार को एनडीए के साथ सरकार बना ली है. दूसरी ओर, राजद सुप्रीमो हार स्वीकार करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं और उन्होंने दावा किया है कि उनके पास बहुमत है.

हालांकि, इस बीच सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के पटना जोनल कार्यालय ने लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ के लिए लालू यादव को बुलाया है. सूत्रों का कहना है कि लालू पूछताछ के लिए जाने को तैयार हो गये हैं. इस मामले में ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है जिसमें राबड़ी देवी और उनकी दोनों बेटियां मीसा भारती और हेमा यादव का नाम भी शामिल है.

ED is interrogating Lalu Yadav: सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ
ED is interrogating Lalu Yadav, ED is questioning Lalu Yadav

ईडी के जोनल ऑफिस में लालू प्रसाद यादव से पूछताछ होनी है. जानकारी के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव पूछताछ के लिए जाने को तैयार हो गये हैं. राजद प्रमुख को चारा घोटाला मामले में पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है और फिलहाल वह स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर बाहर हैं। नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू के साथ-साथ उनकी पत्नी और दो बेटियों का भी नाम चार्जशीट में है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उनके पूरे परिवार पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है.

‘हजारों साल पुराना है हमारा इतिहास’, ज्ञानवापी की ASI रिपोर्ट पर बोले सीएम योगी

चार्जशीट में लालू परिवार पर लगे गंभीर आरोप

आरोप पत्र में इस बात का भी जिक्र है कि इससे मिले पैसों से राबड़ी देवी ने तेजस्वी यादव के लिए दिल्ली में एक बंगला खरीदा है. दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में ये वही बंगला है जिसे तेजस्वी ने अमित कात्याल से खरीदा था. इस मामले में कात्याल फिलहाल सलाखों के पीछे हैं लेकिन लालू के परिवार वालों से उनके करीबी रिश्ते के सबूत मिले हैं. पैसों के लेन-देन के सबूत मिलने का भी आरोप पत्र में जिक्र किया गया है.

ED is interrogating Lalu Yadav: सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ
Land For Job Case Inquiry, Inquiry in land for job scam, Lalu Yadav on ED Radar

चार्जशीट में लालू के परिवार और करीबियों के नाम

इस मामले की सुनवाई शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई. कोर्ट को ईडी की ओर से दाखिल की जा रही चार्जशीट के बारे में भी जानकारी दी गई. ईडी ने अपनी पहली चार्जशीट में राबड़ी यादव, हेमा यादव, मीसा भारती, अमित कत्याल, हृदयानंद चौधरी और कुछ अन्य लोगों के नाम शामिल किए हैं. लालू पहले ही दोषी करार दिए जा चुके हैं और उनके चुनाव लड़ने पर रोक है. ऐसे में इस मामले की जांच से तेजस्वी यादव और मीसा भारती का राजनीतिक भविष्य भी जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें:

85 / 100

2 thoughts on “सत्ता जाते ही ED के रडार पर लालू यादव, लैंड फॉर जॉब स्कैम में शुरू हुई पूछताछ”

Leave a Comment