Curfew Was Imposed In Haldwani: हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर

हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर

Curfew was imposed in Haldwani, Curfew imposed in Haldwani of Uttarakhand, commotion in haldwani, Curfew in Haldwani and order to shoot at sight, Haldwani Clash, Curfew imposed in Haldwani, Curfew in Haldwani, Curfew inUttarakhand, Haldwani Violence

Curfew was imposed in Haldwani: हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर

commotion in haldwani: हल्द्वानी में एक मदरसे पर बुलडोजर चलाने पहुंची टीम पर पथराव के बाद हंगामा मच गया है. काफी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया है.

उत्तराखंड के हलद्वानी में एक मदरसा तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम पर पथराव के बाद गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। पथराव की घटना के बाद पुलिस टीम ने लाठीचार्ज किया. वहीं, अराजक तत्वों ने थाने के सामने गाड़ियों में आग लगा दी. पथराव में पुलिस और मीडियाकर्मी घायल हो गए और जेसीबी का शीशा भी टूट गया. वहां अब कर्फ्यू लागू कर दिया गया है और देखते ही गोली मारने के आर्डर दिए गए हैं.

Curfew was imposed in Haldwani: हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर
Curfew imposed in Haldwani of Uttarakhand

नगर निगम की टीम हल्द्वानी के बनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में बने एक मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने पहुंची थी. प्रशासन का कहना है कि यह मदरसा सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया है. इसके चलते इसे बुलडोजर से ढहाना पड़ा। कार्रवाई शुरू होते ही महिलाओं और युवाओं की भीड़ ने पहले तो विरोध किया। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने प्रशासन और पुलिस टीम पर पथराव कर दिया.

हंगामे के बाद हलद्वानी के खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा है, ‘विकास खंड, हल्द्वानी के सभी प्रकार के कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल (सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आंगनबाडी केंद्रों सहित) कल 9 फरवरी से संचालित होंगे. सुरक्षा कारणों से 2024 में अनिवार्य रूप से बंद कर दिया जाएगा। सभी प्रकार के विद्यालय उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करेंगे।

Curfew was imposed in Haldwani: हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर
commotion in haldwani

इस पूरी घटना पर उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा है, ‘आज शाम करीब 4 बजे जिला प्रशासन और पुलिस की एक संयुक्त टीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक हलद्वानी के बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटा रही थी. कुछ असामाजिक तत्वों ने इसका विरोध करते हुए पथराव और आगजनी की. कहा जा रहा है कि अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग भी हुई है. कुमाऊं के डीआइजी मौके पर पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया है. राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय से अतिरिक्त बलों की भी मांग की है. जिसके बाद 4 कंपनी फोर्स उपलब्ध करायी गयी है.

Curfew imposed in Haldwani

थाने के सामने आगजनी

इस पथराव में एसडीएम समेत कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हो गये. बिल्डिंग गिराने के लिए लाई गई जेसीबी का शीशा भी टूट गया। हालांकि भारी विरोध के बावजूद नगर निगम का अभियान जारी रहा. कुछ अराजक तत्वों ने बनभूलपुरा थाने के सामने खड़े वाहनों में आग लगा दी। घायल पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों को हलद्वानी बेस अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

Curfew was imposed in Haldwani: हल्द्वानी में पथराव और आगजनी के बाद कर्फ्यू लागू, देखते ही गोली मारने का आर्डर
Curfew in Haldwani and order to shoot at sight

रिपोर्ट के मुताबिक, बुलडोजर कार्रवाई के दौरान भी पथराव जारी रहा और प्रशासन की टीम को निशाना बनाकर पथराव किया गया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज भी किया.

यह भी पढ़ें:

88 / 100

Leave a Comment