CM Hemant Soren Came Forward: सीएम हेमंत सोरेन 31 घंटे बाद आए सामने, रांची में विधायकों के साथ की मीटिंग

सीएम हेमंत सोरेन 31 घंटे बाद आए सामने, रांची में विधायकों के साथ की मीटिंग

CM Hemant Soren came forward, ED raids CM Hemant Soren residence, Hemant Soren meeting with MLAs in Ranchi, Hemant Soren meeting with MLAs, ED on Hemant Soren, Hemant Soren, hemant soren ed raid, Hemant Soren Money Laundering Case

CM Hemant Soren came forward: सीएम हेमंत सोरेन 31 घंटे बाद आए सामने, रांची में विधायकों के साथ की मीटिंग

ED raids CM Hemant Soren residence: करीब 31 घंटे बाद आखिरकार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सामने आए हैं. हेमंत सोरेन सोमवार से लापता थे. 29 जनवरी को जब ईडी की टीम पूछताछ के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची तो वह वहां नहीं थे. लेकिन आज सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर रांची में सत्ताधारी गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें बापू के नक्शेकदम पर चलने की जरूरत है. आप मुझ पर जितने चाहें उतने झूठे आरोप लगा सकते हैं लेकिन मैं हार नहीं मानने वाला हूं।’ मैं था, हूं और रहूंगा.

CM Hemant Soren came forward: सीएम हेमंत सोरेन 31 घंटे बाद आए सामने, रांची में विधायकों के साथ की मीटिंग
CM Hemant Soren came forward, ED raids CM Hemant Soren residence

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक सूत्र ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आधी रात के बाद अपने सरकारी आवास पहुंचे थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की गई तस्वीरों और वीडियो में बड़ी संख्या में विधायक और मंत्री बैठक में शामिल होने से पहले हेमंत सोरेन का अभिवादन करते नजर आए. बैठक में मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थी. झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सारे विधायकों को राजधानी नहीं छोड़ने और बैठक में भाग लेने के लिए बोला गया था।

हेमंत सोरेन के आवास पर ED ने डाला डेरा, BJP का आरोप ‘CM फरार’
Hemant Soren meeting with MLAs in Ranchi

31 जनवरी को ईडी के सामने पेश होंगे सीएम हेमंत

बैठक के बाद एक विधायक ने कहा कि बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री से प्रस्तावित पूछताछ के संबंध में वर्तमान राजनीतिक स्थिति और रणनीतियों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई थी. सोरेन ने ईडी को एक ईमेल भेजकर सूचित किया था कि वह 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं।

CM Hemant Soren came forward: सीएम हेमंत सोरेन 31 घंटे बाद आए सामने, रांची में विधायकों के साथ की मीटिंग
Hemant Soren meeting with MLAs, Hemant Soren Money Laundering Case

ईडी ने सीएम आवास से नकदी जब्त की

कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए ईडी की एक टीम सोमवार को दक्षिणी दिल्ली में सीएम हेमंत सोरेन के शांति निकेतन आवास पर पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। डालता रहा. इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली. बताया जा रहा है कि ईडी ने हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलाशी ली है और 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें:

84 / 100

Leave a Comment