Breaking News: Bhajan Lal Sharma Is New Chief Minister Of Rajasthan भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी ने दिया राजस्थान की जनता को बड़ा झटका ? - NewsChunks.in

Breaking News: Bhajan Lal Sharma Is New Chief Minister Of Rajasthan भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी ने दिया राजस्थान की जनता को बड़ा झटका ?

बीजेपी ने आज भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाकर सभी को चौंका दिया. यह फैसला आज शाम जयपुर में बीजेपी पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे की मौजूदगी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया. शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

दूदू विधायक डॉ. प्रेम चंद बैरवा और विद्याधर नगर विधायक दीया कुमारी को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है. हैरानी की बात यह है कि भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने हैं। वह राजस्थान बीजेपी में महामन्त्री के पद पर थे. शर्मा ब्राह्मण समुदाय से हैं। यह भाजपा का एक और आश्चर्य है और इस निर्णय का उद्देश्य मई 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले जाति समीकरणों को सही रखना है।

भाजपा ने राजस्थान में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में 199 में से 115 सीटें जीतकर ऐतिहासिक जनादेश दर्ज किया, जिससे मौजूदा अशोक गहलोत सरकार को सत्ता से बाहर होना पड़ा, जबकि कांग्रेस ने 69 सीटें जीतीं। कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण करणपुर सीट पर चुनाव नहीं हुआ।

राजस्थान के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े, सरोज पांडे, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा नेता सीपी जोशी, वसुंधरा राजे और अन्य नेता जयपुर में भाजपा कार्यालय में भजन लाल शर्मा का चयन किया है।

61 / 100

Leave a Comment