Acharya Pramod Krishnam Was Expelled From The Party: कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?

कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?

Acharya Pramod Krishnam was expelled from the party, Acharya Pramod Krishnam ko party se nikala, What is the inside story of the famous Congress leader?, Why did Congress remove Acharya Pramod Krishnam?, Honorable Congress President Pramod Krishnam, acharya pramod krishnam, Narendra Modi, ayodhya ram temple, congress, Congress Leader, What does Acharya Pramod say?

Acharya Pramod Krishnam was expelled from the party: कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से बाहर निकाल दिया है. वे पार्टी के चर्चित नेताओं में से एक थे.

Acharya Pramod Krishnam ko party se nikala: आचार्य प्रमोद कृष्णम को अनुशासनहीनता के आरोप में कांग्रेस पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के बाद से आचार्य प्रमोद लगातार खबरों में बने हुए हैं. वह अक्सर सार्वजनिक मंचों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते रहते हैं. कभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कट्टर आलोचक रहे प्रमोद कृष्णम के बदले हुए रवैये से कांग्रेस परेशान थी.

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अयोध्या राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह से दूर रहने के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना की थी। उन्होंने पीएम मोदी की खूब तारीफ की थी. अब मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

कांग्रेस ने कहा है कि आचार्य प्रमोद कृष्णम को ‘अनुशासनहीनता’ और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयान देने के आरोप में शनिवार को निष्कासित कर दिया गया है.

Acharya Pramod Krishnam was expelled from the party: कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?
Acharya Pramod Krishnam was expelled from the party, Acharya Pramod Krishnam ko party se nikala

कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम?

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से लड़ा था लेकिन उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें करीब 1.8 लाख वोट मिले. साल 2014 में भी उन्होंने यूपी की संभल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे।

आचार्य प्रमोद पहले कांग्रेस की उत्तर प्रदेश सलाहकार परिषद का हिस्सा थे। वह टीम प्रियंका गांधी का हिस्सा थे. उन्होंने कांग्रेस के लिए रणनीति भी तैयार की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आचार्य प्रमोद की नाराजगी की एक वजह समाजवादी पार्टी द्वारा संभल और लखनऊ दोनों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करने का फैसला भी है.

इसलिए आचार्य प्रमोद पार्टी अनुशासन की अवहेलना कर रहे थे। अब कांग्रेस ने उन पर हमला बोला है. कुछ लोगों का कहना है कि पीएम मोदी और बीजेपी से उनकी नजदीकी ही उनके खिलाफ कार्रवाई की वजह बनी है.

Why did Congress remove Acharya Pramod Krishnam?

कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को क्यों निकाला?

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक बयान में इस बात का जिक्र नहीं किया है कि वो कौन सी घटनाएं थीं जिनमें अनुशासनहीनता दिखाई गई. आचार्य प्रमोद 19 फरवरी को यूपी के संभल जिले में कल्किधाम का शिलान्यास समारोह आयोजित कर रहे हैं.

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है. उनका लखनऊ दौरा चर्चित रहा है. हाल ही में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. वो वहां पहुंच सकते हैं.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को उनके कई बार पार्टी विरोधी बयानों और अनुशासनहीनता की शिकायतों के मद्देनजर छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. यह प्रस्ताव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रखा था.

Acharya Pramod Krishnam was expelled from the party: कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?
What is the inside story of the famous Congress leader?

क्या है आचार्य प्रमोद का कहना?

आचार्य प्रमोद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनकी मुलाकात कल्कि धाम के उद्घाटन के लिए उन्हें आमंत्रित करने के लिए ही थी. उनके इस बयान से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी नाराज थे. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री की सराहना की थी. उन्होंने दूर से ही कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई थी.

यह भी पढ़ें:

86 / 100

1 thought on “कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम, क्या है कांग्रेस के चर्चित नेता की इनसाइड स्टोरी?”

Leave a Comment