PM Modi करेंगे Dwarka Expressway का उद्घाटन, देश के पहला 8-लेन हाईवे

PM Modi will inaugurate Dwarka Expressway, Narendra Modi will inaugurate Dwarka Expressway, PM Modi will inaugurate Dwarka Expressway today, PM Modi inaugurated Dwarka Expressway, Inauguration of Dwarka Expressway, Dwarka Expressway inauguration, Dwarka Expressway, Narendra Modi, National Highway

PM Modi will inaugurate Dwarka Expressway: PM Modi करेंगे Dwarka Expressway का उद्घाटन, देश के पहला 8-लेन हाईवे

Narendra Modi will inaugurate Dwarka Expressway: नरेंद्र मोदी 11 मार्च को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने जा रहे हैं. इसके बाद 18 किमी. एक लंबा रोड शो भी करेंगे. और इस कार्यक्रम को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है.

नरेंद्र मोदी सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. इस एक्सप्रेसवे के चालू होते ही आप मानेसर से दिल्ली के द्वारका 20 मिनट में पहुंच सकेंगे. दिल्ली-एनसीआर के ट्रैफिक कंट्रोल के लिए यह अहम प्रोजेक्ट है. अभी यह दूरी तय करने में एक घंटे से ज्यादा का समय लगता है। कई बार जाम लगने की स्थिति में लोगों को दो से ढाई घंटे तक का समय भी लग जाता है। यह देश का पहला 8-लेन हाईवे भी है। जानिए इसके बारे में सबकुछ.

3 33
Inauguration of Dwarka Expressway

कुछ दिन पहले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस एक्सप्रेसवे (द्वारका एक्सप्रेसवे) की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. उन्होंने लिखा था कि द्वारका एक्सप्रेसवे के खुलने से लोगों को देश के पहले 8-लेन हाईवे पर यात्रा करने का अद्भुत अनुभव मिलेगा। सोमवार को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है.

PM Modi inaugurated Dwarka Expressway

मानेसर से गुड़गांव पहुचेंगे 15 मिनट में

इस एक्सप्रेसवे के जरिए द्वारका से मानेसर पहुंचना अब बहुत आसान हो जाएगा। यह दूरी महज 15 मिनट में तय की जा सकेगी। वहीं मानेसर से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में सिर्फ 20 मिनट लगेंगे. मानेसर से सिंघु बॉर्डर तक की दूरी तय करने में 45 मिनट लगते हैं, जो घटकर 20 मिनट रह जाएंगे.

PM Modi will inaugurate Dwarka Expressway: PM Modi करेंगे Dwarka Expressway का उद्घाटन, देश के पहला 8-लेन हाईवे
Dwarka Expressway inauguration, Dwarka Expressway

एफिल टावर से भी ज्यादा है स्टील का खर्च

इस एक्सप्रेसवे को बनाने में 2 लाख टन स्टील खर्च हुआ है. यह एफिल टॉवर को बनाने में इस्तेमाल किए गए स्टील से 30 गुना ज्यादा है। इसमें 20 लाख क्यूबिक मीटर सीमेंट का इस्तेमाल हुआ है, जो बुर्ज खलीफा से 6 गुना ज्यादा है।

यह भी पढ़ें:

84 / 100

1 thought on “PM Modi करेंगे Dwarka Expressway का उद्घाटन, देश के पहला 8-लेन हाईवे”

Leave a Comment

Exit mobile version