केजरीवाल के निजी सचिव सहित 10 ठिकानों पर ED का छापा, AAP ने कहा ‘ईडी की जांच में घोटाला’

ED raids Kejriwal personal secretary Residence, ED raid Kejriwal's premises, ED raids Kejriwal properties, delhi liquor policy, ED raid in Delhi liquor policy case, Delhi liquor policy case, Arvind Kejriwal, Enforcement Directorate, ed raid

ED raids Kejriwal personal secretary residence: केजरीवाल के निजी सचिव सहित 10 ठिकानों पर ED का छापा, AAP ने कहा ‘ईडी की जांच में घोटाला’

ED raid Kejriwal’s premises: ईडी अब तक अरविंद केजरीवाल को इस मामले में 5 बार समन भेज चुकी है, लेकिन वे पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रहे हैं.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव के घर समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की है. ये सभी ठिकाने आम आदमी पार्टी के नेताओं से जुड़े बताए जा रहे हैं। यह कार्रवाई दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले की गई है, जिन्होंने मंगलवार सुबह 10 बजे ईडी की कार्रवाई को लेकर मीडिया से मिलने की बात कही थी. छापेमारी के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने ईडी की जांच को घोटाला बताते हुए छापेमारी की कार्रवाई पर सवाल उठाए.

ED raids Kejriwal personal secretary residence: केजरीवाल के निजी सचिव सहित 10 ठिकानों पर ED का छापा, AAP ने कहा 'ईडी की जांच में घोटाला'
ED raids Kejriwal personal secretary Residence, ED raid Kejriwal’s premises

उन्होंने इसे बीजेपी द्वारा आप को डराने की कोशिश बताया है. आपको बता दें कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी मुख्यमंत्री केजरीवाल को 5 बार समन भेज चुकी है, लेकिन वह बार-बार समन को टाल रहे हैं.

केजरीवाल के करीबी पूर्व जल बोर्ड सदस्य के घर की भी तलाशी

ईडी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित कथित लेनदेन में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इस मामले में ईडी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है. इसी सिलसिले में जांच के दौरान मिली जानकारी के आधार पर ईडी ने मंगलवार को छापेमारी की है. राष्ट्रीय राजधानी में 10 स्थानों पर छापेमारी की गई है, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार, केजरीवाल के करीबी आप नेता और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार, आप सांसद एनडी के घर पहुंचे हैं। गुप्ता आदि।

आप के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी को लेकर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस सांसद के.सुरेश ने कहा है कि ईडी हर दिन किसी न किसी विपक्षी पार्टी के नेताओं के घर पर छापेमारी कर रही है. ऐसे में ये (आप पर छापेमारी) कोई खास बात नहीं है. चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी उससे पहले पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है.

केजरीवाल के बाद अब मंत्री आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच टीम, नोटिस लेने से इनकार किया

आप मंत्री आतिशी ने कहा, गवाही के वक्त सीसीटीवी कैमरों की निगरानी जरूरी है, लेकिन यहां सीसीटीवी गायब हैं. ईडी जबरन केस बना रही है. ईडी की जांच में घोटाला सामने आया है.

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि गवाहों के बयान फर्जी हैं, जो ईडी ने जबरन लिए हैं. गवाहों से झूठे बयान पर हस्ताक्षर कराये गये हैं.

आतिशी ने कहा, हमारे नेता एनडी गुप्ता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए के घर पर छापेमारी चल रही है. खबर हैं कि ईडी आज पुरे दिन आप नेताओं के खिलाफ छापेमारी करेगी. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जांच एजेंसियों के माध्यम से आम आदमी पार्टी को डराने की कोशिश कर रही है।

ED raids Kejriwal personal secretary residence: केजरीवाल के निजी सचिव सहित 10 ठिकानों पर ED का छापा, AAP ने कहा 'ईडी की जांच में घोटाला'
ED raids Kejriwal properties, ED raid in Delhi liquor policy case

आतिशी ने कहा, मैंने कल कहा था कि मैं आज सुबह 10 बजे ईडी में कुछ विस्फोटक खुलासे करूंगी. इस खुलासे को रोकने और आप को डराने के लिए ईडी ने सुबह 7 बजे से ही आप नेताओं और कार्यकर्ताओं पर छापेमारी शुरू कर दी.

आप मंत्री आतिशी अपने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं. ईडी की छापेमारी को लेकर उन्होंने आरोप लगाया है कि इस तरह की छापेमारी के जरिए, आम आदमी पार्टी को डराने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

86 / 100

1 thought on “केजरीवाल के निजी सचिव सहित 10 ठिकानों पर ED का छापा, AAP ने कहा ‘ईडी की जांच में घोटाला’”

Leave a Comment

Exit mobile version